कोटा में फंसे छात्रों को जल्द वापस लाएगी दिल्ली सरकार, विदेशों में फंसे लोगों की जानकारी जुटाने के लिए जारी किया फार्म लिंक

केंद्र सरकार की तरफ से दूसरे राज्यों में फंसे मजदूर और छात्रों को अपने राज्य आने के लिए जारी दिशा-निर्देश के बाद दिल्ली सरकार ने काम शुरू कर दिया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि कोटा में फंसे छात्रों को जल्द दिल्ली वापस लाने की व्यवस्था सरकार कर रही है। तो वहीं स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि गाइडलाइंस के हिसाब से दूसरे राज्यों के जो मजदूर दिल्ली में फंसे हुए हैं, उन्हें वापसी भेजने के लिए सरकार दूसरे संबंधित राज्यों से बातचीत कर रही है। जो के भेजने की प्रक्रिया है उसमें दिल्ली सरकार को मजदूरों के स्वास्थ्य जांच की स्क्रीनिंग करनी है और संबंधित राज्य उनके लिए ट्रांसपोर्ट की व्यवस्था करेंगे।

आप विदेश में फंसे हैं तो ऑनलाइन फार्म भरकर दें जानकारी, दिल्ली सरकार ने लांच किया ऑनलाइन फार्म

दिल्ली सरकार ने विदेश में फंसे दिल्ली के निवासी या छात्रों की जानकारी जुटाने के लिए https://ift.tt/2yW9sj6 लिंक जारी किया है। अगर कोई दिल्ली का नागरिक विदेश में फंसा है तो वो खुद या परिवार का अन्य सदस्य इसकी जानकारी उस फार्म में भर सकता है।

जानिए... कौन-कौन सी जानकारियां करानी पड़ेगी उपलब्ध

फार्म में नाम, उम्र, अभी किस देश में हैं, उस देश के रिहायश का पता, वीजा किस टाइम का है और कब एक्सपॉयर होगा, विदेश क्यों गए थे, दिल्ली में क्या काम करते हैं, कोरोना या किसी अन्य बीमारी से अभी पीड़ित तो नहीं हैं। दिल्ली का रिहायशी पता, खुद का मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी, दिल्ली में किसी का संपर्क है तो वो लिखें, पासपोर्ट नंबर और उसकी फोटो कॉपी अटैच करने के साथ ही 100 शब्दों में कोई रिमार्क लिखना चाहते हैं तो वो लिखकर जमा कर सकते हैं। फार्म भरने में किसी तरह की दिक्कत होने पर +919717999263 पर भारतीय समय के अनुसार सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक संपर्क कर सकते हैं।

अभी डेटा नहीं उपलब्ध

दिल्ली सरकार के एक अधिकारी का कहना है कि अभी दिल्ली के कितने लोग कोरोना बीमारी के कारण विदेशों में कहां-कहां फंसे हुए हैं, इसकी जानकारी नहीं है। फिर लोग खुद जानकारी भरेंगे तो उसके हिसाब से आगे कोई फैसला लिया जाएगा।

जुटाई जाएगी जानकारी

दिल्ली सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि छात्र कोटा या अन्य जगह कहां कितने हैं, इसकी जानकारी भी जुटाई जाएगी। चूंकि कोटा में फंसे छात्रों को लेकर शिकायतें या गुहार पहले भी सोशल मीडिया पर आई हैं इसलिए सबसे पहले वहां के छात्रों को लाने की व्यवस्था होगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Delhi government will soon bring back students stranded in Kota, form link issued to collect information about people trapped abroad


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2YlkJnR

Comments

Popular posts from this blog

2 अशुभ योग बनने के कारण आज परेशान हो सकते हैं 7 राशि वाले लोग

पैसा बर्बाद करने से बस आपके पास पैसा नहीं होगा लेकिन समय बर्बाद करके आप ज़िन्दगी का एक हिस्सा खो देते हैं